जानिए आखिर आप कैसे अपने विचारो को लिखकर यहाँ पैसा कमा सकते है वो भी घर बैठे-बैठ , ब्लॉग्गिंग के बारे में पूरी जानकारी !!

जानिए आखिर आप कैसे अपने विचारो को लिखकर यहाँ पैसा कमा सकते है  वो भी घर बैठे-बैठ , ब्लॉग्गिंग के बारे में पूरी जानकारी !!

हम सबने कभी ना कभी जरुर सुना होगा blogging के बारे में . blogginआखिर क्या होती है ये blogging  ? आज हम इसी के बारे में बात करेंगे की हम कैसे blogging कर सकते है और कैसे पैसे कम सकते है . दरअसल दोस्तों अगर आसान भाषा में बताऊ तो blogging कुछ नही है बस हमारे विचारों को व्यक्त करने का एक जरिया है . अब चलिए हम पॉइंट टू पॉइंट बात करते है blogging के बारे में .

क्या होती है blogging ?

दोस्तों जैसा की मैंने आपको उपर बताया की अपने विचारो को स्पष्ट करने के लिए हम blogging blogging को प्रयोग में लेते है . blogging के लिए हमें एक ब्लॉग चाहिए होता है जिसके उपर हम हमारे विचार डाल सके . ब्लोगिंग करने के लिए हमारे अंदर सोचने की शमता बहुत जरुरी होती है और यह मान लीजिये की आप जितना अच्छा सोच सकते है आप उतने ही अच्छे ब्लॉगर बन सकते है . bloggingब्लॉग एक तरह से वेबसाइट की तरह होता है . हम हमारे ब्लॉग को भी नेट के उपर डाल सकते है .

कितनी इन्वेस्टमेंट चाहिए ?

अगर सही बात बताऊ तो blogging करने के लिए हमें एक रुपया की भी जरुरत नही होती है अगर मानलो आपन ब्लॉग बना भी लिया तो उसके उपर आपको कुछ भी खर्चा नही करना अगर आपको ब्लॉग अच्छा चलता है तो आप एक डोमेन खरीद सकते है वो भी इतना जरुरी नही है लेकिन डोमेन खरीदने के बाद आप अपनी वेबसाइट से ब्लागस्पाट का ऐड हटा पायेंगे .

पैसा कैसे कमाए ?

Blogging दोस्तों वैसे तो हम ब्लोगिंग घर बैठे करते है इसलिए हमें ब्लोगिंग आसान लगती है लेकिन ऐसा बिलकुल नही है blogging ब्लोगिंग के लिए आपको bloggingब्लॉग गूगल के उपर रैंक कराना होता है जो की थोडा कठिन होता है लेकिन हम हमारे आने वाले आर्टिकल में आपको बताएँगे की आप कैसे अपने ब्लॉग को रैंक करा सकते है . हमारे ब्लॉग के उपर जितने लोग विजिट करेंगे हमें उसके पैसे मिलेंगे . गूगल पैसे हमारे अकाउंट में डालता है . आप सोच रहे होंगे की भला गूगल हमें पैसे क्यों देगा , इसमें गूगल का क्या फायदा लेकिन फायदा है गूगल का हमारे ब्लॉग पे जितने लोग आयेंगे वो गूगल के द्वारा दिखाये गये ऐड को देखेंगे जिस वजह से गूगल को फायदा है .

Bog2 Technologies

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *