जिस घर में हो ये 3 चीज़ें, वहां कभी नहीं आती खुशियाँ, जानिए क्यों

जिस घर में हो ये 3 चीज़ें, वहां कभी नहीं आती खुशियाँ, जानिए क्यों

वास्तु शास्त्र का मनुष्य के जीवन में ख़ास स्थान है. हमारे इर्द-गिर्द मौजूद हर चीज़ हमारी किस्मित को निर्धारित करती है. वहीँ वास्तु शास्त्र में ऐसी कुछ चीज़ें बताई गई है जिनका घर में रखना अशुभ माना गया है. ऐसी चीज़ों को यदि कोई व्यक्ति घर के आस पास रखता है तो इसके कईं हानिकारक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. हालाँकि दिखने में यह सभी चीज़ें बेहद साधारण होती हैं लेकिन इनसे हमे वास्तुदोष का सामना करना पड़ सकता है. माना जाता है कि घर में अशुभ चीज़ों की उपस्तिथि से घर में बुरी ताकतों का साया बना रहता है साथ ही दरिद्रता के कारण घर में कभी ख्सुहियाँ अधिक समय तक नहीं ठहरती. यदि आप भी वास्तु दोष को मानते हैं और अपनी किस्मत को चमकाने में यकीन रखते हैं तो हमारा यह ख़ास लेख केवल आपके लिए ही है.

आज के इस लेख में हम आपको ऐसी कुछ चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें यदि आप घर में रखते हैं तो आपको नुक्सान और अशुभ परिणामों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही इन चीज़ों को घर में रखने से आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं आखिर वह कौन सी चीज़ें है जिन्हें घर के आस पास रखने से भी हम पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

मधुमक्खी का छत्ता
मधुमक्खियों के नाम आते ही हमारे जेहन में मीठे शहद का स्वाद घूमने लगता है. शहद हमे कुदरत की अनमोल देन है जोकि मधुमक्खियों द्वारा हम तक पहुँचती है. शहद खाने में जितना मीठा और स्वादिष्ट होता है उतना ही अधिक सेहत के लिए फायदेमंद भी होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शहद देने वाली मधुमक्खियों का छत्ता घर में लगना वास्तुदोष को दर्शाता है? जी हाँ, जिस घर में मधुमक्खियों का छत्ता मौजूद होता है, वहां कभी खुशियाँ नहीं आती साथ ही घर के सदस्यों को बुरी सेहत का खामियाजा भुगतना पड़ता है.

कबूतर का घौंसला
भगवान ने जिस ओरकार इंसानों को बनाया है उसी प्रकार कई तरह के पशु पक्षियों को भी धरती पर भेजा है. यदि आप पक्षियों के प्रेमी है तो बता दें कि घर में कबूतर का घौंसला आपके अशुभ समय को बुलावा देता है. यदि आपके घर में कबूतर का घौंसला है तो वास्तुदोष के कारण आपको दुखों और संकटों का सामना करना पड़ सकता है. इसके इलावा कबूतर का घौंसला घर में बनने से हमे किसी बड़ी दुर्घटना का संकेत मिलता है.

मकड़ी के जाले
मकड़ी का जाला घर में लगा रहना दरिद्रता का प्रतीक है. जिस घर में मकड़ी का जाला बना होता है, वहां हर समय चिंता और स्स्नक्त की परिस्तिथि बनी रहती है. इसके इलावा घर में टूटे बर्तन रखना भी अशुभ माना जाता है. इससे घर में नाकारात्मक शक्तियों का वास होता है. तो यदि आपको घर में टूटे बर्तन या मकड़ी का जाल दिखाई दे तो उसे तुरंत हटा दें.

Bog2 Technologies

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *